Best Power Bank Under 1500 in India 2020 ( Honest review in Hindi )

कुछ वर्षों में, Smartphone ने हमें दुनिया को बदलने में मदद की है।  नई तकनीक और नवाचारों के साथ, Smartphone ने हमारी रोजमर्रा की गतिविधियों को करने के तरीके को बदल दिया है।  क्या आपने कभी सोचा है कि मोबाइल फोन तस्वीरों की तरह आश्चर्यजनक Dslr पर क्लिक कर पाएंगे?  कोई अधिकार नहीं?  न ही हमने कभी सोचा था कि हम अनुप्रयोगों की सहायता से केवल एक मील दूर किसी प्रियजन के साथ जुड़े रह पाएंगे।

 10 साल पहले ये सब केवल एक विचार था लेकिन अब ये वास्तविक हैं।  मेजर प्रॉब्लम बैटरी पर चलने वाले Smartphone की है।  आपके डिवाइस में पर्याप्त शुल्क के बिना, आपका Smartphone उन चमत्कारों को करने में सक्षम नहीं होगा जो यह करने में सक्षम है।

Also read = Gaming keyboard under 1000

Also read = Call Forwarding क्या है? | Call Forwarding Meaning in Hindi

 तो क्या होता है जब आप एक महत्वपूर्ण बैठक से ठीक पहले या कुछ सुंदर छुट्टी की तस्वीर क्लिक करते समय चार्ज से बाहर जाने वाले होते हैं?  हम अपने Smartphone को Power Bank में प्लग करते हैं।  हाँ!  जैसे-जैसे Smartphone विकसित हुए हैं, वैसे-वैसे एक्सेसरीज भी बढ़ी हैं।  Power Bank पोर्टेबल बैटरी चार्जर हैं जो Smartphone सहित किसी भी डिवाइस को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

 चूंकि आजकल बाजार में कई Power Bank उपलब्ध हैं, इसलिए सही चयन (select) करना मुश्किल हो सकता है।  इसलिए हम आपके लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वाले Power Bank लाए हैं, जो आपके 1500 रुपये के बजट में सर्वश्रेष्ठ को चुनने में आपकी मदद करेंगे। 


Best Power Bank under 1500

These are Best Power Bank Under 1500

 1) Xiaomi Mi 2i 20000 mAh पावर बैंक
 2) Intex IT-PBA 20K mAh पावर बैंक
 3) Syska 20000 mAh पावर बैंक
 4) Ambrane P-2000 20800mAh पावर बैंक
 5) Lenovo PB420 5000mAh पावर बैंक
 

Top 10 Best Power Bank Under Rs 1500 in India


तो यहाँ हमारे Power Bank की शानदार सूची है, जो भारत(Bharat) में 2020 में 1500 रुपये की कीमत के तहत उपलब्ध हैं। अंत तक पढ़ना सुनिश्चित करें, जहां हम इस सूची के विजेता की घोषणा करेंगे और इसने हमें सबसे अधिक प्रभावित किया।

Xiaomi Mi 2i 20000 mAh Power Bank

Xiaomi पिछले 4-5 वर्षों से भारत में Smartphone उपकरणों के अग्रणी निर्माताओं में से एक है। लेकिन Xiaomi, न केवल शानदार Smartphone बल्कि Power Bank के भी निर्माता हैं। Xiaomi Mi 2i आपकी सभी चार्जिंग(Charging) जरूरतों का एक परमानंद(Permanent) समाधान है। यह एक विशाल 20,000 mAh की बैटरी(battery) ले जाता है जो दिन भर में आपके डिवाइस को कई बार चार्ज(charge) कर सकती है और इस प्रकार आप बिना किसी चिंता के यात्रा करने में सक्षम होंगे। 

Power Bank एक चिकना और सौंदर्य डिजाइन के साथ आता है जो हाथ में पकड़ने के लिए बहुत आरामदायक और आसान है।  इसमें मेटल बॉडी फ़िनिश है जो आपको इसे गिराने के मामले में गैजेट(gadget) को बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है।  Mi पावर बैंक(Power Bank) में लिथियम पॉलीमर बैटरी(battery) भी हैं जो लंबे समय तक चलने वाली चार्जिंग(charging) क्षमताओं को सुनिश्चित करती हैं।  इस Mi पावर बैंक(Power Bank) की विभिन्न अन्य विशेषताओं पर एक नज़र डालें।

• अब आप बहुत ही आसानी से दो अलग-अलग डिवाइस को एक साथ चार्ज(Charge) कर सकते हैं जो कि ड्यूल(Dual) USB आउटपुट(output) की मदद से power Bank के साथ दिया गया है।
 • छिद्रित बाहरी पावर बैंक को खरोंचों के लिए प्रतिरोधी होने की अनुमति देता है और यह पर्ची प्रतिरोधी भी बनाता है।  इसलिए आपका गैजेट(gadget) अधिक स्थायित्व के साथ आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होगा।
• पोर्ट(port) में से एक क्विक चार्ज(charge) 3.0 का भी समर्थन करता है जो आपको अपने डिवाइस को तेजी से चार्ज(charge) करने में सक्षम बनाता है ताकि आप यात्रा करते समय या जल्दी में समय बचा सकें।
 • यदि आप फिटनेस बैंड या ब्लूटूथ स्पीकर जैसे बहुत कम संचालित उपकरणों को चार्ज(charge) करने की योजना बना रहे हैं, तो आप इसे आसानी से इस (power Bank) की मदद(help) से कर सकते हैं।  बस पावर स्विच को डबल टैप करें और यह इन उपकरणों को सुरक्षित रूप से चार्ज करेगा।

 Xiaomi Mi 2i 20000 mAh पावर बैंक आपकी सभी चार्जिंग(charging) जरूरतों के लिए वन-स्टॉप समाधान है।  विशाल बैटरी बैकअप आपको कई बार विभिन्न उपकरणों को चार्ज करने की अनुमति देता है।  अब जब आप यात्रा कर रहे हैं, तो आप बिना किसी चिंता के अपने डिवाइस को दिनों तक चार्ज(charge) कर पाएंगे।  जब आप जल्दी में हों तो अपने डिवाइस को USB 3.0 पोर्ट में प्लग करें और समय बचाने के लिए इसे जल्दी चार्ज करें!


Intex IT-PBA 20K 20000 mAh Power Bank

Intex Power Bank के शीर्ष निर्माताओं में से एक रहा है जो शानदार दक्षता और उत्कृष्ट सेवा के साथ आते हैं।  Intex Power Bank न केवल उपकरणों को चार्ज करते समय कुशल हैं, बल्कि वे टिकाऊ भी हैं और उत्कृष्ट शरीर निर्माण के साथ आते हैं।  इंटेक्स आईटी-पीबीए 20 के पावर बैंक में 20,000 mAh की बैटरी की क्षमता है, जो आपके डिवाइस को पूरे दिन और इससे भी अधिक चार्ज करने के लिए पर्याप्त है।  पावर बैंक का रंग सफेद है।

 Intex IT-PBA 20 k पावर बैंक(Power Bank), Intex का उत्पाद होने के कारण एक ठोस और मजबूत बॉडी फिनिश है।  गैजेट एक BIS प्रमाणित बैटरी है जो गुणवत्ता सेवा और बेहतर स्थायित्व सुनिश्चित करता है।  पतला और चिकना खत्म यह हल्का और पकड़ के लिए अधिक आरामदायक बनाता है।  इस Intex Power Bank के अन्य फीचर्स पर एक नजर।

 • 20,000 MAh पावर बैकअप की मदद से अपने Smartphone का पूरा उपयोग करें।  यह आपके smartphone, कैमरा(camera), टैबलेट या किसी अन्य डिवाइस को कई बार चार्ज करने की अनुमति देगा।
 • जब इस power Bank के लुक की बात आती है, तो इंटेक्स ने बहुत अच्छा काम किया है।  चिकना और पतला शरीर कवर हाथ में पकड़ना अधिक आरामदायक बनाता है।  सफेद रंग का परिष्करण इसे अधिक प्रीमियम दिखता है।  एलईडी अधिसूचना रोशनी भी सौंदर्य दिखती है और बहुत मदद करती हैं।
 • power Bank 2 यूएसबी(USB) पोर्ट के साथ आता है जो उपयोगकर्ता को एक साथ एक ही समय में दो डिवाइस चार्ज करने में सक्षम बनाता है।  इसलिए अपना समय बचाएं और एक ही जी की मदद से दो उपकरणों को चार्ज करें।

 इसलिए जैसा कि आप देख सकते हैं कि Intex आईटी-पीबीए 20 के Power Bank में वे सभी सुविधाएँ हैं, जो शानदार 20,000 एमएएच(mAh की बैटरीी(battery) की मदद से आपकी सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक हैं।  एर्गोनोमिक डिजाइन और संरचना आपको आकस्मिक बूंदों और हिट को रोकने के लिए बैटरी को बहुत आरामदायक तरीके से रखने की अनुमति देती है। 
 

Syska 20000 mAh Power Bank 

Syska Power Pro 200 एक power Bank एक गैजेट(gadget) है जो आपको कहीं भी जाने के लिए सबसे अच्छा बैटरी(battery) बैकअप(backup) प्राप्त करने में मदद करेगा।  power Bank 20,000 mAh की बैटरी(Battery) के साथ आता है जो आपके डिवाइस के लिए दिन भर में कई बार बिना किसी बाधा के चार्ज करने के लिए पर्याप्त है।  Syska ने B.I.S प्रमाणन के साथ उत्पाद का निर्माण किया है जो गुणवत्तापूर्ण उत्पाद और धीरज सुनिश्चित करता है।

 Syska Power Pro 200 2 कई USB पोर्ट्स के साथ आता है जो एक साथ दो डिवाइसों को चार्ज करने की अनुमति देता है।  पावर बैंक दो अलग-अलग रंगों में आता है - काला और सफेद।  ठोस शरीर निर्माण और पर्ची प्रतिरोधी सामग्री उपयोगकर्ता को बहुत कुशल तरीके से गैजेट को रखने की अनुमति देती है।  इस पावर बैंक की विभिन्न विशेषताओं पर एक नज़र डालें।

 • दोहरी USB 2.0 पोर्ट उपयोगकर्ता को एक साथ दो उपकरणों को चार्ज करने की अनुमति देता है और यह किसी भी उपकरण का समर्थन कर सकता है जो आपके पास न केवल एक स्मार्टफोन है।
 • बीआईएस प्रमाणित पॉलिमर सेल सुनिश्चित करता है कि पावर बैंक हमेशा अद्भुत पावर बैकअप के साथ चार्ज किया जाता है।  20,000 mAh की कोशिकाओं में बहुत बैटरी स्टैंडबाय है।  जब आप गैजेट(Gadget) का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो आप बिजली से नहीं चूकेंगे।
• जब आप 15-20 सेकंड(second) से अधिक समय तक डिवाइस का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो स्वचालित हाइबरनेशन मोड power bank को बंद कर देता है।  इसलिए आप पूरे दिन अधिक शक्ति का संरक्षण कर सकते हैं।
 • एलईडी अधिसूचना रोशनी आपको पावर बैंक में शेष प्रभार की मात्रा का पता लगाने की अनुमति देती है ताकि आवश्यकता पड़ने पर आप इसे चार्ज पर रख सकें।

 Syska Power Pro 200 एक शानदार बैटरी(battery) बैकअप(backup) है जो निश्चित रूप से आपको पूरे दिन अपने स्मार्टफोन(smartphone) के साथ काम करने, खेलने और आनंद लेने की अनुमति देगा। पूरे पैकेज में 20,000 एमएएच की शक्ति वास्तव में कुछ महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बार पावर बैंक चार्ज हो जाने के बाद, यह लंबे समय तक चार्ज(charge) रखने और ऊर्जा संरक्षण करने में सक्षम होगा। 


Ambrane P-2000 20800 mAh Power Bank 

इन वर्षों में, Ambrane कुछ उत्कृष्ट पावर बैंकों(power Bank) का उत्पादन कर रहा है जो अच्छे बैकअप(backup) और लंबे समय तक चलने वाले स्थायित्व के साथ आए हैं।  पावर बैंक Ambrane द्वारा निर्मित चिकना डिजाइन और मजबूत बॉडी कवर के साथ निर्मित हैं।  समान Ambrane P-2000 power Bank के लिए जाता है!  उत्पाद 1 दिन से आपका पसंदीदा साथी होगा।

 बड़े पैमाने पर 20,800 mAh बैटरी(battery) बैकअप(backup) के साथ आने वाला P-2000 पावर बैंक(power Bank) है जिसकी आपको यात्रा करते समय आवश्यकता होती है और आपके उपकरणों को चार्ज(charge) करने के लिए कोई पावर प्लग नहीं होता है।  जैसा कि आप समझ सकते हैं कि आप न केवल अपने स्मार्टफोन बल्कि विभिन्न अन्य उपकरणों के साथ-साथ कई बार चार्ज कर पाएंगे।  इस पावर बैंक की कुछ प्रभावशाली विशेषताओं पर एक नज़र डालें।

•  P-2000 में 2 USB पोर्ट नहीं बल्कि 3 हैं। हाँ!  इस गैजेट(gadget) की मदद से आप एक साथ 3 अलग-अलग डिवाइस को चार्ज(charge) कर पाएंगे!  कितना मजेदार था वो?
•  एलईडी(LED) संकेतक पट्टी विशिष्ट रूप से डिज़ाइन की गई है और पावर बैंक के सफेद-ग्रे या शुद्ध काले रंग के टोन के साथ आश्चर्यजनक लगती है।
•   अब आप पावर बैंक को एक टॉर्च के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह एक एलईडी(led) फ्लैश के साथ आता है जिससे आप हर अंधेरे वातावरण को प्रकाश में ला सकते हैं!
 •  पीटीसी प्रोटेक्टिव सर्किट डिवाइस को ओवरचार्जिंग, शॉर्ट सर्किट, वोल्टेज के उतार-चढ़ाव आदि से बचाने में मदद करता है, इसलिए आपको अपने पावर बैंक को बिजली के करंट से क्षतिग्रस्त होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है!
 •  इसका वजन केवल 480 ग्राम है, यही कारण है कि आप इसे अपने हाथों या अपनी जेब में आसानी से ले जा सकते हैं।  एर्गोनोमिक और गैर-फिसलन डिजाइन आपको एक अधिक आरामदायक पकड़ प्राप्त करने की अनुमति देता है।

 Ambrane P-2000 Power Bank वह गैजेट(gadget) है जिसे आप अपनी डिवाइस को जब भी आवश्यकता हो, चार्ज करने के लिए देख रहे हैं।  20,800 एमएएच(mAh) की बैटरी(battery) आपको चिंता मुक्त पावर बैकअप देती है और 3 अलग-अलग डिवाइसों को एक साथ चार्ज करने के लिए 3 यूएसबी पोर्ट के साथ आपका समय बचाती है।  बाजार में कई power Bank इस शानदार सुविधा की पेशकश नहीं करते हैं!


Lenovo PB420 5000mAh Power Bank

जब आप Lenovo PB420 पावर बैंक(power Bank) को पहली बार देखते हैं तो आपकी मेमोरी(memory) पर बहुत बुरा असर पड़ेगा जब आपने इससे पहले इस डिजाइन का power Bank देखा हो।  लेनोवो(Lenovo) द्वारा power Bank एक टैबलेट डिज़ाइन में आता है जो न केवल प्रीमियम, बल्कि बहुत ही एर्गोनोमिक भी दिखता है।  आकस्मिक बूंदों को रोकने के लिए बेहतर पकड़ के लिए बढ़ी हुई सतह के साथ अपने बैग में या अपने हाथों में इसे ले जाना आसान है।

 पावर बैंक(power Bank) भी 5000 एमएएच(mAh) की बैटरी(battery) के साथ आता है जो आपके स्मार्टफोन(smartphone) को किसी भी परेशानी के दौरान पूरे दिन चार्ज रहने के लिए सुनिश्चित करता है।  यह कुछ और रोमांचक विशेषताएं हैं जो इसे मनी गैजेट के लिए एक मूल्य बनाती हैं जिसके बारे में हम नीचे दिए गए बिंदुओं पर चर्चा करने जा रहे हैं।

 •  पतला और हल्का डिज़ाइन जो आपके हाथों में ले जाने पर बेहतर सुविधा देता है।  आप एक आरामदायक पकड़ प्राप्त करते हैं और हल्का शरीर कम व्यस्त होता है जहाँ आप जाते हैं।
 • पावर बैंक(power Bank) 4 एलईडी संकेतकों के साथ आता है, जो पावर बैंक में शेष चार्ज के बारे में आपको अपडेट रखने के लिए प्रत्येक 25% चार्ज(charge) को दर्शाता है।
•  उच्च गुणवत्ता वाले सर्किट और बैटरी(battery) सेल जो कि सभी लेनोवो(Lenovo) सुरक्षा मानक परीक्षणों में पास हुए हैं, यह सुनिश्चित करता है कि आपका पावर बैंक ओवरचार्जिंग या वोल्टेज के उतार-चढ़ाव के कारण होने वाले नुकसान से सुरक्षित है।

 लेनोवो(lenovo) PB420 power Bank आपके स्मार्टफोन को कई बार चार्ज करने पर सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है क्योंकि इसमें 5000 एमएएच(mAh) की लिथियम आयन बैटरी है।  लेकिन जब भी आप इसे ले जाने जा रहे हैं तो इसका सुपर स्लिम निर्माण और सुंदर डिजाइन सुविधा लाता है।  अन्य Bulky और Heavy Power bank की तरह नहीं। 


Conclusion 


अब हम अपने लेख के अंतिम खंड में हैं।  उपरोक्त सूची में जिस सूची पर हमने चर्चा की है, जो "1500 के तहत सर्वश्रेष्ठ power Bank  से संबंधित है, एक पावर बैंक(power Bank) है जिसने हमें सबसे अधिक प्रभावित किया है - Xiaomi Mi 2i 20000mAh पावर बैंक(powerbank)।

 Intex Power Bank 20,000 mAh की बड़ी बैटरी(battery) के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि आपसे हमेशा जुड़ी हर गतिविधि के लिए चार्ज किया जाता है। चाहे वह कैमरा(camera), ब्लूटूथ स्पीकर या फिर फिटनेस बैंड हो, पावर बैंक सभी को चार्ज करने में सक्षम होगा।  इन उपकरणों के कुशलता से।  दोहरी USB 2.0 पोर्ट एक साथ चार्ज करने की अनुमति देते हैं।

 अन्य सर्वश्रेष्ठ वैकल्पिक विकल्प Intex IT-PBA 20K 20000mAh पॉवर बैंक(power Bank) है

 आइए नीचे (comment) section में किस पावर बैंक(power Bank) ने आपको सबसे अधिक प्रभावित(impress) किया है, और क्यों(why)

SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

If you have any doubts please let me know